Saturday, March 12, 2011

कश्मीर में मुठभेड़, 3 आतंकी ढेर

श्रीनगर। कश्मीर घाटी के शोपिया और सोपोर में सुरक्षाबलों के साथ शनिवार हुए दो अलग अलग मुठभेड़ों में तीन आतंकी मारे गए। इनमें पिछले सप्ताह कुलगाम जिले में पुलिसकर्मियों से राइफलें छीनने वाले दो आतंकी शामिल हैं।

सेना के अधिकारियों ने बताया कि गुप्त सूचना के आधार पर सुरक्षाबलों ने कल रात श्रीनगर से 52 किलोमीटर दूर स्थित शोपिया जिले के लेहंद हब्दीपोर क्षेत्र में तलाशी अभियान चलाया। इस दौरान क्षेत्र में छुपे आतंकियों और सुरक्षाबलों के बीच मुठभेड़ शुरू हो गई जो आज सुबह दोनों आतंकियों के मारे जाने के साथ ही समाप्त हुई।

उन्होंने बताया कि मुठभेड़ में मारे गए आतंकियों की पहचान अशफाक अहमइ चोपन और खुर्शीद अहमद इट्टू के रूप में हुई है। दोनों शोपिया जिले के निवासी थे। बताया गया है कि दोनों गत सोमवार को कुलगाम जिले के यारीपोर में पुलिसकर्मियों से इंसास और एके 47 राइफल छीने जाने की घटना में शामिल थे। छीनी गई राइफलें मुठभेड़स्थल से बरामद कर ली गई।

अधिकारियों ने बताया कि सोपोर नगर के मुस्लिम पीर क्षेत्र में हुई एक अन्य मुठभेड़ में एक आतंकी मारा गया। सुरक्षाबलों ने क्षेत्र में आतंकियों की मौजूदगी के बारे में गुप्त सूचना के आधार पर यह अभियान शुरू किया था।

श्रीनगर से हुर्रियत नेता गिरफ्तार
पिछले साल राज्य में हुए हिंसक प्रदर्शनों में शामिल होने के आरोप में पुलिस ने श्रीनगर में हुर्रियत कांफ्रेंस के एक नेता को गिरफ्तार किया है। सोपोर के पुलिस अधीक्षक अलताफ खान ने पत्रकारों को बताया कि हुर्रियत कांफ्रेंस के बारामुला जिले के अध्यक्ष गुलाम हसन मीर को इस हफ्ते की शुरूआत में सोरा इलाके से गिरफ्तार किया गया।

(Courtesy : www.jagran.com, 12. 03.2011)

No comments:

Post a Comment