Monday, May 9, 2011

जम्मू कश्मीर: एलओसी के पास 42 कैंप और 800 आतंकवादी

जम्मू (09/05/2011)। पाकिस्तान आतंक का गढ़ है अब तो ये बात पूरी दुनिया को पता लग ही चुकी है। पडो़सी देश पाकिस्तान की 'टेररिस्ट फैक्ट्रियों' में तैयार आतंकवादियों की सप्लाई जम्मू कश्मीर के जरिए हमेशा भारत में आतंक फैलाने के लिए की जाती रही है।

ताजा जानकारी के मुताबिक एलओसी के उस पार पाकिस्तान की सीमा में सुचारु रुप से चल रहे आतंकवादी कैंपों में लगभग 700 आतंकवादियों की ट्रेनिंग की जा रही है और लगभग 100 से ऊपर आतंकवादी जम्मू कश्मीर में घुसपैठ करने की तैयारी में हैं। गृह मंत्रालय ने जानकारी दी है कि एलओसी के नजदीक लगभग 42 आतंकवादी कैंप चलाए जा रहे हैं जिनमें 700-800 आतंकवादियों को आतंकी हमले करने के लिए ट्रेनिंग दी जा रही है।

एक अधिकारी ने कहा, 'हमारी कई शिकायतों के बावजूद पाकिस्तान में धड़ल्ले से ये आतंकवादी कैंप फल-फूल रहे हैं और ये किसी भी वक्त घाटी में घुसपैठ कर सकते हैं।'खुफिया एजेंसियों के मुताबिक ओसामा बिन लादेन की मौत से ध्यान हटाने के लिए पाकिस्तान लश्कर-ए-तैयब्बा और हिज्बुल मुजाहिदीन के आतंकवादियों को कश्मीर में घुसपैठ करवा सकता है। अधिकारियों का कहना है कि पाकिस्तान एलओसी के करीब राकेट, ग्रेनेड और फायरिंग करके पहले भी सीजफायर के नियमों का उल्लंघन कर चुका है। पाकिस्तान की इन हरकतों से उसकी मंशा जाहिर होती है कि पाक भारत में अमन-चैन नहीं देख सकता।

(Courtesy : http://thatshindi.oneindia.in)

No comments:

Post a Comment