Monday, September 5, 2011

सीमा पार जा रहे युवक दबोचे


राजौरी। कश्मीर के जिला शोपियां से गुलाम कश्मीर हथियार चलाने का प्रशिक्षण लेने जा रहे छह युवकों को सेना के जवानों ने सैयालसुई के पास पकड़कर पुलिस के हवाले कर दिया। शोपियां थाने में मामला दर्ज कर पुलिस ने रफीक परे नाम के गाइड को हिरासत में ले लिया है। जानकारी के अनुसार, शुक्रवार सुबह कालाकोट के सैयालसुई क्षेत्र में सेना के 63 आरआर ने नाका लगा रखा था। नाके से पहले ही टाटा सूमो से छह युवक उतरे और सैयालसुई गांव की ओर जाने लगे।
सेना के जवानों ने इन युवकों रोककर पूछताछ शुरू की। पूछताछ में युवकों ने बताया कि उन्हें रफीक परे नाम के व्यक्ति ने भेजा था कि आप लोग सैयालसुई चले जाओ। वहां पर एक व्यक्ति मिलेगा जो आप को सीमा पार करवाएगा। लाम सेक्टर से इन लोगों को सीमा पार गुलाम कश्मीर में हथियारों की ट्रेनिंग के लिए भेजा जाना था। सेना ने पूछताछ के बाद युवकों को कालाकोट पुलिस के हवाले कर दिया है। शोपियां पुलिस से संपर्क कर मामला दर्ज करवा दिया है।
पुलिस ने रफीक परे को पकड़ लिया है। पुलिस उस व्यक्ति की तलाश में भी जुट गई है, जिसे इन युवकों को सीमा पार करवाकर हथियारों की ट्रेनिंग के लिए गुलाम कश्मीर भेजना था। युवकों की पहचान आशिक हुसैन पुत्र मो. रमजान, मकसूद अहमद पुत्र अब्दुल रहीम, रेयाज अहमद पुत्र अली मोहम्मद तीनों निवासी बदर मा शोपियां, अब्दुल हमीद पुत्र रजब अहमद, मुद्दसर अहमद पुत्र नजर अहमद व मो. यूनुस पुत्र अब्दुल हमीद निवासी दुगना शोपियां के रूप में हुई है। एएसपी नौशहरा डॉक्टर कौशल शर्मा ने कहा कि जांच की जा रही है। हम लगातार शोपियां पुलिस के संपर्क में हैं। 

(दैनिक जागरण, 05 सितम्बर 2011)

No comments:

Post a Comment