Monday, April 9, 2012

फई के खिलाफ एसआईटी गठित

जम्मू। राज्य सरकार ने कश्मीर-अमेरिकी काउंसिल के चेयरमैन गुलाम नबी फई, मुंबई हमलों के आरोपी हाफिज सईद और कुछ अन्य लोगों के खिलाफ भारत-विरोधी गतिविधियों की जांच के लिए विशेष जांच दल (एसआईटी) का गठन किया है। राज्य के पुलिस महानिदेशक कुलदीप खुड्डा ने शनिवार को बताया कि इस टीम का नेतृत्व एसएसपी बड़गाम उत्तमचंद करेंगे।
उन्होंने कहा कि इन लोगों के खिलाफ रेड कार्नर नोटिस भी जारी किया जा सकता है। इंटर जोनल पुलिस स्पो‌र्ट्स मीट के दौरान पत्रकारों से बातचीत में पुलिस महानिदेशक ने बताया कि फई के खिलाफ कश्मीर के थानों में कई मामले दर्ज हैं। उन्होंने कहा कि फई, लश्कर-ए-तैयबा के संस्थापक हाफिज सईद, हिजबुल मुजाहिद्दीन सुप्रीमो सलाहुद्दीन और राज्य में कुछ अन्य लोगों के खिलाफ जांच की जा रही है। कई दस्तावेजों को खंगाला जा रहा है। जांच में जिसका नाम आएगा, उसके खिलाफ पूरे सुबूत जुटाए जाएंगे और उसे सजा दिलाने के लिए हर संभव कदम उठाए जाएंगे। उन्होंने दावा किया कि फई के खिलाफ जांच जल्द निर्णायक मोड़ पर पहुंच जाएगी।
गौरतलब है कि 62 वर्षीय फई को गत महीने यूएस कोर्ट ने दो वर्ष की सजा सुनाई है। फई को एफबीआई ने 19 जुलाई, 2011 को गिरफ्तार किया था। पुलिस महानिदेशक ने बताया कि पिछले वर्ष की तुलना में इस साल पहले तीन महीने में आतंकी घटनाओं में 45 प्रतिशत कमी आई है और इस साल के पिछले तीन महीनों में 26 आतंकी घटनाओं में पुलिस का कोई भी जवान शहीद नहीं हुआ।(8/4/2012)

No comments:

Post a Comment