Monday, April 9, 2012

मां के दरबार में हाजिरी देंगे चिदंबरम


April 5th, 2012
जम्मू. पिछले कुछ समय से लगातार विपक्ष के निशाने पर रहने वाले केंद्रीय गृह मंत्री पी चिदंबरम माता वैष्णो का आर्शीर्वाद लेने के लिए आंएगे। गृह मंत्री के 10 अप्रैल को जम्मू में एक दिवसीय प्रस्तावित दौरे की शुरूआत मां के दरबार में हाजरी लगाने से होगी।
इस दौरान वे राज्य की सुरक्षा स्थिति की समीक्षा भी करेंगे। गृह मंत्रालय के सूत्रों से मिली जानकारी अनुसार पी चिदंबरम 10 अप्रैल को सुबह जम्मू पहुंचते ही हेलिकाप्टर से माता वैष्णो के दर्शनों के लिए जाएंगें।
11
बजे वापस लौटने पर मुख्यमंत्री आवास पर मुख्यमंत्री तथा राज्य के उच्चाधिकारियों के साथ लगभग ढ़ाई घंटे तक बैठक करेंगे। इस दौरान वे राज्य की सुरक्षा स्थिति का जायजा लेने के साथ मौजूदा हालात की समीक्षा भी करेंगे। बैठक में सुरक्षाबल विशेषाधिकार हटाने पर चर्चा होने की भी उम्मीद है। दोपहर बाद आधे घंटे तक कांग्रेस के नेताओं के साथ बैठक करेंगे। इसके बाद वे आल जेएंडके सिख कोआर्डिनेशन कमेटी के प्रतिनिधिमंडल से मुलाकात करेंगे। शाम को दिल्ली के लिए वापस रवाना होंगे।
अमरनाथ : हेलीकॉप्टर सेवा हो गई सस्ती
जम्मूत्न इस वर्ष हेलीकॉप्टर से अमरनाथ की यात्रा सस्ती होगी। इसकी जानकारी श्राइन बोर्ड के सीईओ नवीन चौधरी ने दी। उन्होंने बताया कि पिछले वर्ष बालटाल-पंचतरनी से किराया 2425 रुपए था जो इस वर्ष 1445 रुपए होगा।
इसी तरह पहलगाम-पंचतरनी से पिछले वर्ष 3495 रुपए किराया था जो इस वर्ष 2355 रुपए कर दिया गया है। बुकिंग की तिथि की घोषणा जल्द की जाएगी। अमरनाथ यात्रा के प्रबंधों को लेकर राज्यपाल एन एन वोहरा ने बुधवार को सेना और पुलिस के अधिकारियों के साथ बैठकें कीं। इस दौरान सुरक्षा प्रबंधों की समीक्षा भी की गई।

No comments:

Post a Comment