Friday, December 17, 2010

श्रीनगर के कुछ हिस्सों में लगा क‌र्फ्यू

श्रीनगर। जम्मू कश्मीर की ग्रीष्मकालीन राजधानी में मुहर्रम जुलूस निकाले जाने के मद्देनजर कानून और व्यवस्था की स्थिति को बहाल रखने के लिए श्रीगनर शहर के सात पुलिस स्टेशन इलाकों में शुक्रवार को क‌र्फ्यू लगा दिया गया है।

अधिकारिक सूत्रों ने बताया कि कोठी बाग, मैसुमा, करालखुद, एमआर गंज, सफाकदल, नौहट्टा और खन्यार पुलिस थाना क्षेत्रों में क‌र्फ्यू लगाया गया है। उदारवादी हुर्रियत कांफ्रेस के नेता मीरवाइज उमर फारुख द्वारा क‌र्फ्यू का उल्लंघन करने और शुक्रवार के नमाज में भाग लेने की धमकी देने के बाद गुरुवार रात एहतियातन दर्जन भर समर्थकों के साथ उन्हें हिरासत में ले लिया गया था।
मीरवाइज के एक प्रवक्ता शाहिद-उल-इस्लाम ने बताया कि मीरवाइज और अवामी एक्शन कमेटी [एएसी] के उनके 15 समर्थकों को राजौरी कदल स्थित एएसी के मुख्यालय 'मीरवाइज मंजिल' से गिरफ्तार कर लिया गया है। मीरवाइज ने गुरुवार को कहा था कि वह लगाए गए किसी भी प्रतिबंध का पालन नहीं करेंगे और शुक्रवार को यहां की जामा मस्जिद में नमाज अदा करेंगे। श्रीनगर के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक आशिक बुखारी ने बताया कि मीरवाइज को एहतियातन हिरासत में ले लिया गया है और उन्हें उनके घर में नजरबंद रखा गया है।
(Courtesy : www.jagran.com, 17 Dec. 2010)


श्रीनगर के कुछ हिस्सों में कर्फ्यू
श्रीनगर। जम्मू-कश्मीर की ग्रीष्मकालीन राजधानी में मुहर्रम जुलूस निकाले जाने के मद्देनजर कानून और व्यवस्था की स्थिति को बहाल रखने के लिए श्रीगनर शहर के सात पुलिस स्टेशन इलाकों में शुक्रवार को कर्फ्यू लगा दिया गया। अधिकारिक सूत्रों ने बताया कि कोठी बाग, मैसुमा, करालखुद, एमआर गंज, सफाकदल, नौहट्टा और खन्यार पुलिस थाना क्षेत्रों में कर्फ्यू लगाया गया है। उदारवादी हुर्रियत कांफ्रेस के नेता मीरवाइज उमर फारूख द्वारा कर्फ्यू का उल्लंघन करने और शुक्रवार के नमाज में भाग लेने की धमकी देने के बाद गुरुवार रात एहतियातन दर्जन भर समर्थकों के साथ उन्हें हिरासत में ले लिया गया था।

मीरवाइज के एक प्रवक्ता शाहिद-उल-इस्लाम ने बताया मीरवाइज और अवामी एक्शन कमेटी (एएसी) के उनके 15 समर्थकों को राजौरी कदल स्थित एएसी के मुख्यालय मीरवाइज मंजिल से गिरफ्तार कर लिया गया है। मीरवाइज ने गुरुवार को कहा था कि वह लगाए गए किसी भी प्रतिबंध का पालन नहीं करेंगे और शुक्रवार को जामा मस्जिद में नमाज अदा करेंगे। श्रीनगर के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक आशिक बुखारी ने बताया कि मीरवाइज को एहतियातन हिरासत में ले लिया गया है और उन्हें उनके घर में नजरबंद रखा गया है।

(Courtesy : www.livehindustan.com, 17 Dec. 2010)

No comments:

Post a Comment