Friday, December 24, 2010

आजम के बयान पर कश्मीरी नेता भी नाराज


नई दिल्ली। हाल ही में दोबारा सपा में शामिल हुए आजम खां का जम्मू-कश्मीर पर दिया बयान कश्मीर के नेताओं को भी बेहद नागवार गुजरा है। जम्मू-कश्मीर प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष सैफुद्दीन सोज ने तो आजम को याद दिलाया है कि वे जिसे 'कश्मीर' राज्य बता रहे हैं, वह दरअसल 'जम्मू-कश्मीर' है।

सपा नेता ने कश्मीर के संदर्भ में दिए अपने बयान के सिलसिले में जिस तरह केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री गुलाम नबी आजाद के नाम का इस्तेमाल किया है, उससे वे भी आहत हैं। हालांकि इस बारे में पूछने पर आजाद ने सिर्फ इतना ही कहा कि इस पर राज्य के नेताओं ने पहले ही प्रतिक्रिया दे दी है। आजम के बयान को सरासर गलत बताते हुए सोज ने कहा, 'वह यह भूल रहे हैं कि जम्मू-कश्मीर हिंदुस्तान का अभिन्न अंग रहा है और रहेगा।'

उन्होंने कहा कि आजम का यह कहना भी पूरी तरह से गलत है कि कांग्रेस मुसलमानों पर यकीन नहीं करती। यह कहना भी तथ्यात्मक रूप से सरासर गलत है कि केंद्र में सिर्फ एक मुसलमान मंत्री है। सिर्फ जम्मू-कश्मीर से ही दो केंद्रीय मंत्री इस सरकार में मौजूद हैं। उल्लेखनीय है कि आजम खां ने कांग्रेस पर हमला करते हुए कहा था कि कांग्रेस ने इस सरकार में सिर्फ एक मुसलमान गुलाम नबी आजाद को ही मंत्री बनाया है, वो भी हिंदुस्तान से न होकर कश्मीर से हैं।
(Courtesy : jagran.com)

No comments:

Post a Comment