Wednesday, April 13, 2011

घाटी में पंचायत चुनाव के लिए मतदान शुरू

कोईमोह [कश्मीर]। दक्षिणी कश्मीर के लोगों ने अलगाववादियों के बहिष्कार के आह्वान को खारिज करते हुए बुधवार को 10 साल बाद हो रहे पंचायत चुनाव के पहले चरण में भारी संख्या में मतदान किया।

दर्जनों मतदान केंद्रों पर पुरूष और महिलाएं सुबह आठ बजे मतदान शुरू होने से पहले ही लाइन में लग गए। यह चुनाव जम्मू जिले के बिश्नाह, साबा और कश्मीर इलाके के उधमपुर कंगन, बडगाम, कोइमोह और कुपवाड़ा समेत आठ ब्लाकों में हो रहा है। इसी तरह की उत्साहजनक रिपोर्टे घाटी के अन्य उन हिस्सों से भी आई हैं, जहा बुधवार को चुनाव हो रहा है। इसमें बडगाम और गंदेरबल के इलाके शामिल हैं।

पंचायत चुनाव के तहत 2800 से अधिक उम्मीदवार सरपंच और पंचों के पदों के लिए पहले चरण में अपना भाग्य अजमा रहे हैं। यहा एक चुनाव केंद्र के बाहर खड़े गुलाम मोहिउद्दीन मीर ने कहा कि मैं जल्दी आया था, ताकि मैं अपने खेतों में जल्दी जा सकूं क्योंकि हमें बुवाई के मौसम के लिए भी तैयारी करनी है। अलगावादियों के बहिष्कार आह्वान पर उन्होंने कहा कि ये चुनाव जमीनी स्तर के प्रशासन के लिए हो रहे हैं। मीर ने कहा कि विधायक और मंत्रियों की तरह हमें उनके पीछे भागने की जरूरत नहीं है और सरपंच और पंच हमारे यहा उपस्थित रहते हैं।

(Courtesy : www.jagran.com)

No comments:

Post a Comment